Led बल्ब बिजनेस कैसे करें पूरी जानकारी Step by Step

हेलो दोस्तों आज आप लोगों को इस पोस्ट के द्वारा पता चलेगा की Led बल्ब का बिजनेस किस तरह से किया जाता है तो मैं आप लोगों को 2 Part मैं बताऊंगा. 


Part-1 
LED बल्ब का बिजनेस करने से पहले अपने मार्केट मैं जाकर चेक करें की Led बल्ब कितने का बिक रहा है और दुकानदार को Wholesale मे कितने का मिल रहा है ये जानकारी आपको हर हालत मैं होनी चाहिए. 

Part-2
Led बल्ब बिजनेस की शुरुआत करने ke लिए आपके पास कमसे कम 50,000 रूपये होना चाहिए इस बिजनेस को करने के लिए पहले आपको Pressing मशीन और Punching मशीन लेनी पड़ेगी ये दोनों मशीन की कीमत और इनके बारे मैं अगर आपको जानकारी नहीं है तो (इन दोनों मशीन के लिए अलग से पोस्ट है ) बिना मशीन लिए आप इस बिजनेस को बिलकुल नहीं कर सकते हें. 

Part-3
Led बल्ब बिजनेस के लिए आपको अपना ब्रांड बनवाना होगा क्योंकि बिना ब्रांड के आप मार्केट मैं अपने बल्ब को Sell नहीं कर सकते. 

Part-4
Led बल्ब बिजनेस के लिए मार्केट मे एक रूम होना भी जरूरी है और आखिरी बात अगर किसी को ये बिजनेस करना हो तो निचे इस पोस्ट की कमेंट मैं अपना मोबाइल नंबर दे ! 
   धन्यवाद 
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: